*अभियान*

*(रोजगार के नए-नए अवसर तलाशना तथा गुणवत्ता पूर्वक स्थापित कराना)*

जैसा की सर्वविदित है, की करोना महामारी ने पूरे संसार को अपने गिरफ्त में ले रखा है । अपने देश से करोना को हटाने के लिए पूरा देश एकजुट होकर संघर्ष कर रहा है। आर्थिक संकट और बेरोजगारी की एक गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। देश-विदेश से  विभिन्न सेवाओं के उच्च योग्य तकनीशियन, कुशल श्रमिक अपने-अपने घरों (गांव) की तरफ नौकरी छुटने पर या छोड़ कर भाग रहे हैं।

उनके साथ मिलकर आत्मनिर्भर भारत बनाने की पहल करनी होगी,  (स्वदेशी वस्तुओं में आधुनिकता के साथ-साथ गुणवत्ता लाना होगा, स्वदेशी अपनाना होगा, विदेशी (चाइनीज) वस्तुओं का बहिष्कार करना होगा) जिन वस्तुओं का आयात करना आवश्यक है, उनमें भी अति शीघ्र अपने यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप करके आत्मनिर्भर बनना पड़ेगा।

(Sudhir Chaudhary Show)

बदलते हुए समीकरण के साथ हमें भी अपने कार्य प्रणाली में तेजी से बदलाव लाना होगा, हमें वर्क फ्रॉम होम का कल्चर अपनाना होगा।

Relook the past heritage with a modern outlook.

फिर से विचार करें पिछली विरासत को, एक आधुनिक दृष्टिकोण के साथ।

*हमारी विशेषज्ञ टीम हमेशा रोजगार के नए और आधुनिक अवसर बढ़ाने के लिए, विभिन्न उत्पादों के विकास और इसकी विपणन रणनीति के अवसरों की तलाश करती रहती है।*

*आज के समय में कोई भी व्यवसाय कहीं पर भी किया जा सकता है, और उसकी मानिटरिंग नेटवर्किंग के थ्रू कहीं से भी की जा सकती है। ऐसी कार्यप्रणाली बनानी होगी जिससे लोगों को रोजगार अपने घर परिवार के साथ रहते हुए आपसी सहयोग किया जा सके, और डिस्ट्रिक्ट लेवल पर ऑनलाइन डिसटीब्यूशन और सेल किया जा सके।*

हमें अपने कार्य की दिशा बदलनी होगी शहरों से माल बनकर गांव में न जाए, बल्कि गांव और छोटी जगहों से माल बनकर शहरों में बिके। आपसी सहयोग से यह सब काम खेल खेल में (फ्री में या बहुत कम पैसा लगाकर) बहुत आसानी से हो सकता है। कार्य प्रणाली विकसित करने में हमारे साथ बहुत से सहयोगी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

इस तेजी से बदलते हुए परिवेश में काम करने के लिए हमने सबके सलाह से एक कार्यप्रणाली विकसित की है।

एक आदमी अकेले कुछ नहीं कर सकता, परंतु समूह में कोई काम ऐसा नहीं है, जो नहीं किया जा सकता है।

याद रखिए अगर आप किसी को रोशनी दिखाने के लिए दीपक जलाएंगे, तो उजाला आपके सामने भी होगा।

Teamwork with the working committee:   https://jjss.co.in/jjss/3/

(एक ऐसा समूह जो आपके द्वारा आपके जानने वालों का होगा, या यूं कहें कहले कि समूह का प्रत्येक व्यक्ति एक दूसरे को जानता होगा,)

एक वर्किंग कमेटी को दो भागों में बांटा जा सकता है। (छोटी या बड़ी किसी परियोजना को शुरू करने के लिए )

वर्किंग टीम: वर्किंग कमेटी से, जो व्यक्ति (व्यक्तियों) के साथ परियोजना शुरू करेगा। (कार्यस्थल पर रहकर पूर्णता को अंजाम देना होगा, जो व्यक्ति अपनी टीम द्वारा काम की पूर्णता को की जिम्मेदारी लेगा वही प्रशासक होगा) 

सपोर्टिंग टीम: वर्किंग कमेटी के बाकी बचे सभी लोग। यह कार्य कहीं से भी किया जा सकता है (सुझाव, सहायता, टेक्निकल सपोर्ट आदि) कार्यस्थल पर रहने की बाध्यता नहीं होगी।

किसी भी वर्किंग कमेटी में, बिना वर्किंग टीम के सपोर्टिंग टीम की कोई अस्तित्व (उपयोगिता) नहीं है।

*प्लांट लगाने के बाद सबसे बड़ी समस्या उसके प्रोडक्ट को मार्केट, में ब्रांडेड कंपनियों के साथ (बेचना) स्थापित करना।*

हम बेहतर प्रदर्शन के लिए,( जिम्मेदारी देने से पहले) आवश्यकता पड़ने पर “कार्य समिति” के सदस्यों को उचित प्रशिक्षण देंगे, ताकि वैश्विक बाजार   की प्रतिस्पर्धा में अपने उत्पाद को उच्च स्थान दिला सके।

(एक अकेला थक जाएगा, मिलकर हाथ बढ़ाना।)

इन समस्त बातों का ध्यान देते हुए, जन जागृत सेवा समिति में होने वाले समस्त कार्य इन “वर्किंग कमेटी” माध्यम से निम्न तरीके से होगा ही होगा।

  • विभिन्न कार्यों के लिए विभिन्न एक्सपर्ट टीम बनाना।
  • विभिन्न वर्किंग कमेटी को उनके कार्य के अनुसार एक्सपर्ट टीम से सहायता और मार्गदर्शन दिलाना।
  • कार्य के लिए उचित फंड (सरकारी गैर सरकारी) इकट्ठा करने की रूपरेखा तैयार करना।
  • फंड दिलवाकर समयबद्ध तरीके से कार्य का क्रियान्वयन करवाना।                                        

“कुदरत ने सब को हीरा बनाया है. जो जितना घिसेगा उतना ही ज्यादा चमकेगा।“

आजकल हर एक व्यक्ति सोशल मीडिया (फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, आदि) पर हजारों व्यक्तियों के साथ जुड़ा हुआ है। उनके साथ मिलकर (अपने ज्ञान और क्वालिटी का उपयोग कर) एक सशक्त वर्किंग कमेटी बनाएं  और एक या अनेक वर्किंग टीम बनाकर  स्वतंत्र रूप से,  हमारे साइट पर उपलब्ध सॉफ्टवेयर के सहयोग से या हमारे प्लेटफार्म का उपयोग करके, अपने कार्य को नवीनतम गति दें  (कार्य करें) और जो आय हो उसे अपने मेंबर्स (कार्य करने वालों में) बांट ले।

हमारे साथ किसी को जुड़ने या जोड़ने में कोई नुकसान नहीं है,  हो सकता है कोई व्यक्ति आप के कार्य में सहयोग नहीं  दे सकता हो,  परंतु वह एक अच्छा उपभोक्ता या सलाहकार हो सकता है।

अपनी श्रंखला को अंतिम छोर तक इस तरह फैलाएं की ज्यादा से ज्यादा लोग वर्किंग टीम के रूप में आपके वर्किंग कमेटी में शामिल हो सकें। जैसे-जैसे आप की श्रृंखला में लोग बढ़ते जाएंगे आपको उनके साथ कार्य करने में आनंद आएगा, जैसे जैसे कार्य बढ़ेगा आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा,  करने की क्षमता बढ़ेगा और कार्य को गति मिलेगी। इस तरह आपकी श्रंखला में कार्य करने वालों, आपका, तथा देश का भी हित निहित है।

Projects:  https://jjss.co.in/jjss/4/

(आप की श्रृंखला में यदि कोई कार्य हो रहा है, तो उसमें आपकी सहभागिता अवश्य होगी, जैसे-जैसे आप की श्रृंखला में लोग बढ़ते जाएंगे आपकी सहभागिता बढ़ती जाएगी)

कार्य समिति ’अपने विशेष क्षेत्र (कार्यक्षेत्र) में हमारे एनजीओ प्लेटफॉर्म की ओर से विभिन्न, छोटे / बड़े सरकार / निजी, गैर सरकारी संगठन परियोजनाओं आदि के लिए आवेदन करने का हकदार है।

(सरकार या  गैर सरकारी संगठन किसी एनजीओ को कार्य देने से पहले यह आश्वस्त होना चाहती है, कि कार्य उनके द्वारा संपूर्ण गुणवत्ता के साथ समय से पूरा होगा, इसके लिए वह वर्किंग ग्रुप और सपोर्ट इन ग्रुप वालों के नाम, आधार कार्ड, शिक्षा और अनुभव, फार्म भरते समय ही देना पड़ता है और फार्म भरने का समय इतना कम होता है कि सब से सबसे संपर्क करके भरना असंभव है।

 यह एक बहुत बड़ा क्षेत्र है इसमें आपसी सहयोग से बहुत आसानी से खेल खेल में बहुत बड़े-बड़े कार्य किए जा सकते हैं  इस तरह से आने वाले समय में हजारों वर्किंग कमेटी की आवश्यकता होगी।)

इसलिए हम हर साइट उपयोगकर्ता से अपेक्षा करते हैं कि वे अपने साथ कम से कम 100 उपयोगकर्ता (मित्र) जोड़ें और अपने मित्रों सेभी ऐसा ही करने को कहें। इससे आसान काम कोई हो ही नहीं सकता। अतः आप सहज सरल और निर्मल भाव (मन) से इस कार्य में अपना सहयोग दें।*

(आज हमारे साइट पर 5000 यूजर हैं, यदि प्रत्येक व्यक्ति अपने मोबाइल के 100 -100 व्यक्तियों को जोड़ देता है जोड़ देता है तो यह संख्या 5,00,000 हो जाएगी, आप ने जोड़ा सिर्फ 100 व्यक्तियों को और अपनी पहचान बनाने के लिए. ऑनलाइन बिक्री के लिए, या अपने प्रोडक्ट के एडवर्टाइजमेंट के लिए  500000 उपभोक्ता मिल रहे हैं। अतः इस तरह से हमारे साइट पर उपलब्ध सॉफ्टवेयर्स का उपयोग कर अपने कार्य को नए रूप में गति दें।

हो सकता है आपको पैसे की आवश्यकता ना हो और इस कड़ी में शामिल होकर अपने अनुभव और ज्ञान का उपयोग करके, आपकी श्रंखला में बहुत से लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करने में आपका योगदान हो सकता है।

Coming together is beginning, keeping together is progress and working together is a success.

इस कार्यप्रणाली को और सहज, सरल और सहायक बनाने के लिए आप अपने सुझाव व्हाट्सएप/ टेलीग्राम    7007279909 नंबर पर भेज सकते हैं ।

नई परियोजनाओं और अपडेट के लिए कृपया टेलीग्राम चैनल @jjsscoin  (Invite Link: t.me/jjsscoin) से जुड़ें ।