Activity

  • Rishabh srivastava posted an update in the group Group logo of KanpurKanpur 4 years, 6 months ago

    680 लोगों ने पसंद किया कानपुर पुलिस का पेज::

    कानपुर पुलिस के फेसबुक पर आने के बाद दो दिनों में अब तक 680 लोग इस पेज को लाइक कर चुके हैं। लगभग सवा सौ लोगों ने कमेंट किए हैं जिनमें शहर की प्रमुख समस्याओं से जुड़े मामलों में सुझाव दिए गए हैं। एसएसपी ने सीओ बाबूपुरवा को मानीटरिंग के बाद शिकायतें सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए हैं।
    जाम व वसूली से निजात की मांग
    शहर में बढ़ रहे अपराध को रोकने और लोगों की पुलिस तक सीधी पहुंच बनाने के उद्देश्य से एसएसपी ने दो मई को कानपुर पुलिस का अधिकारिक फेसबुक पेज बनवाया था। ‘कानपुर पुलिस’ आपकी अपनी पुलिस नाम से बने इस पेज पर शहर के नागेंद्र सिंह गौतम ने आरटीआई के तहत मांगे गए सवालों पर अपीलीय अधिकारी की लापरवाही के संबंध में शिकायत की है। हरिओम ने पुलिस कप्तान के प्रयास की तो सराहना की है लेकिन कहते हैं कि ग्वालटोली चौराहे पर अतिक्रमण हटे तो जानें। विनय जैन ने घंटाघर चौराहे पर रोज लगने वाले जाम और पुलिसकर्मियों की वसूली के खिलाफ सख्त अभियान चलाने की मांग की है। विनय जैन कहते हैं कि शहर के रामादेवी चौराहे पर बाहर से आने वाले वाहनों को देखते ही पुलिस कर्मी गिद्ध की तरह से टूट पड़ते हैं। वाहनों से चेकिंग के नाम पर वसूली होती है। इसे रोकने की मांग की है।
    सुझावों पर अमल होगा
    दो दिन में 680 से अधिक लोगों ने पेज को पसंद किया है यह अच्छी बात है। सीओ बाबूपुरवा मानीटरिंग कर रहे हैं। शिकायतों व सुझावों को संकलित करके उन पर अमल किया जाएगा।
    अजय कुमार मिश्र, एसएसपी कानपुर नगर